How to travel in the time of Coronavirus Situation?

कोरोनोवायरस स्थिति के समय में यात्रा कैसे करें?

दुनिया का नक्शा उठाओ।

Credit iStock

दुनिया छोटी हो गई है, अचानक, कोरोनावायरस के साथ इसे पीसने के लिए लाया गया है। COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर के अधिकांश देश पूर्ण लॉकडाउन में चले गए हैं, अंटार्कटिका एकमात्र ऐसा महाद्वीप है जो संक्रमण से मुक्त रहा है। वायरस का प्रकोप भी यात्रियों की अन्यथा खुशहाल दुनिया में व्यवधान पैदा कर रहा है, अधिकांश को घर पर रहने और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने की आवश्यकता है। लेकिन फिर, #TravelBug द्वारा काटे जाने वालों को कोई रोक नहीं सकता है।


अपनी यात्रा की योजना नीचे लिखें।

जिन स्थानों पर आप जाना चाहते हैं, उन स्थानों का एक विस्तृत यात्रा कार्यक्रम बनाएं, जो आप वहां चाहते हैं।


उन सभी स्थानों को पिन करें जहां आप जाना चाहते हैं।

आप अपनी इच्छानुसार इच्छानुसार जा सकते हैं, उन सभी स्थानों को पिन कर सकते हैं जिन्हें आप विश्व मानचित्र पर देखना चाहते हैं। वास्तव में, यह उस यात्रा को इच्छा सूची बनाने का समय है।


वापस बैठो, सो जाओ।

एक बार जब आप एक यात्रा कार्यक्रम बना लेते हैं, तो बैठ जाओ, अपने सोफे पर नीचे फ़्लॉप करो, सो जाओ। उस यात्रा को याद करने से पहले नहीं जिसे आपने अभी योजना बनाई है।


एक सुंदर यात्रा का सपना देखें।

अब, अपनी यात्रा को प्रकट करने का प्रयास करें और अपने सपने में एक आदर्श यात्रा करने के लिए उड़ान भरें। अब आपके रास्ते में कोई लॉकडाउन नहीं है।


घर रहें, सुरक्षित रहें।

हां, हम जो सुझाव देते हैं वह यह है कि आप घर पर ही रहें, सुरक्षित रहें। ( #StayHomeStaySafe ) ऐसी कोई जगह नहीं है जिसे मौजूदा संकट के दौरान सुरक्षित माना जा सके। घर पर रहने से न केवल आप, बल्कि आपके आस-पास के लोग बचेंगे।

इस प्रकार, यह जरूरी है कि आप #StayAtHome

……

टिप्पणी करे